Deepak Boxer Arrested: कौन है दीपक पहल ‘बॉक्सर’? जिसे पुलिस ने केंद्र और FBI की मदद से मेक्सिको से किया गिरफ्तार

Deepak Boxer Arrested: कौन है दीपक पहल ‘बॉक्सर’? जिसे पुलिस ने केंद्र और FBI की मदद से मेक्सिको से किया गिरफ्तार

Delhi Police Arrested Deepak Boxer In Mexico: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सात समंदर पार से गिरफ्तार करके कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को दिल्ली ले आई है. दिल्ली पुलिस की इस कामयाबी में केंद्र की मोदी सरकार की अहम भूमिका रही है. इस कुख्यात और भगोड़े बदमाश को विदेश मंत्रालय के प्रयासों की वजह से जल्द दबोचने में कामयाबी मिली है. सूत्रों के मुताबिक दीपक की गिरफ्तारी का पूरा ऑपरेशन अमेरिकी खुफिया एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) की मदद से अंजाम दिया गया. 


लाइव टीवी

कौन है दीपक बॉक्सर?

दीपक बॉक्सर दिल्‍ली पुलिस की मोस्‍ट वॉन्‍टेड लिस्ट में टॉप पर था. वह दिल्ली के सिविल लाइंस में एक बिल्डर की हत्या सहित कई मामलों में फरार चल रहा था. दीपक बॉक्सर इन दिनों कुख्यात गोगी गैंग की कमान संभाल रहा था. गोगी की हत्या के बाद वही गैंग को लीड कर रहा था और उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी हाथ मिला लिया था. सूत्रों का कहना है कि दीपक बॉक्सर को विदेश भगाने में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग ने अहम भूमिका निभाई है.

पूरा गैंग था पुलिस के राडार पर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मार्च के आखिरी हफ्ते में जैसे ही पता चला कि दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट के सहारे विदेश भाग गया है. तो उसकी जानकारी जुटाई गई. इस दौरान पता चला कि बॉक्सर रवि अंतिल के नाम से बने एक फर्जी पासपोर्ट पर फरार हुआ था. करीब एक हफ्ते तक बॉक्सर के सभी पुराने साथियों, गुर्गों और आपराधिक सहयोगियों के साथ निकट संबंधियों से गहन पूछताछ की गई. सभी को एक साथ सर्विलांस पर रखा गया. तब ये पता चला कि कि वो मेक्सिको में है.

अमेरिका भागने की फिराक में था

दिल्ली पुलिस ने फिर इसे गिरफ्तार करने के लिए विदेश मंत्रालय की मदद से मेक्सिको और अमेरिकी एजेंसियों से सहयोग लिया तो दीपक की लोकेशन मेक्सिको के कैनकुन सिटी में मिली. आपको बताते चलें कि ये शहर मानव तस्करों और ड्रग्स के दलदल के रूप में बदनाम है. बॉक्सर मानव तस्करी करने वालों की मदद से अमेरिका भागने की फिराक में था. जहां से उसे दिल्ली लाना आसान नहीं होता. इसलिए इस ऑपरेशन को मेक्सिको पुलिस और एफबीआई के सहयोग से अंजाम दिया गया. इस पूरे प्रॉसेस में इंटरपोल, सीबीआई और दिल्ली पुलिस के कई अधिकारी शामिल रहे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link