DU ने मनोज झा का लेक्चर रद्द किया: RJD सांसद बोले- संसद में बोल सकता हूं तो यूनिवर्सिटी में क्यों नहीं

DU ने मनोज झा का लेक्चर रद्द किया: RJD सांसद बोले- संसद में बोल सकता हूं तो यूनिवर्सिटी में क्यों नहीं

नई दिल्ली25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मनोज झा के मुताबिक, लेक्चर देने के लिए उन्हें 18 अगस्त को आमंत्रण मिला था। 4 सितबंर को ऑनलाइन कार्यक्रम था। इससे पहले ही 30 अगस्त को उन्हें मेल आया कि लेक्चर रद्द कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar

मनोज झा के मुताबिक, लेक्चर देने के लिए उन्हें 18 अगस्त को आमंत्रण मिला था। 4 सितबंर को ऑनलाइन कार्यक्रम था। इससे पहले ही 30 अगस्त को उन्हें मेल आया कि लेक्चर रद्द कर दिया गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी मेंबर्स को लेक्चर देने के लिए RJD के राज्यसभा सांसद मनोज झा को भेजा आमंत्रण वापस ले लिया है। 4 सितंबर को एक कार्यक्रम में मनोज झा को ऑनलाइन माध्यम से लेक्चर के लिए कहा गया था।

मनोज झा इस पर आपत्ति जताते हुए कहा- वह मेरी यूनिवर्सिटी है। वहां से पढ़ा हूं और अब पढ़ाता हूं। मैं संसद में बोल सकता हूं। मेरी बातों से BJP के नेताओं को दिक्कत नहीं है। फिर यूनिवर्सिटी को क्या दिक्कत है? क्या मुझे लेक्चर देने का अधिकार नहीं है?

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने 18 अगस्त को मनोज झा को आमंत्रण भेजा था। आज सुबह मेल पर बताया गया कि किसी जरूरी कारण से आपका लेक्चर रद्द कर दिया गया है। मनोज झा ने दावा किया कि कार्यक्रम रद्द नहीं हुआ। सिर्फ लेक्चर रद्द किया गया है।

मनोज झा बोले- मैं आहत हूं
मनोज झा ने कहा- मैं लेक्चर रद्द करने से आहत हूं। PM मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने मैं अपनी बात रखूंगा। सरकार को सेंटर फॉर प्रोफेसनल डेवलपमेंट इन हायर एडुकेशन (CPDHE) से पूछना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों किया?

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद ‘पॉलिटिकल सोशल वर्क: न्यू अपॉर्चुनिटी फॉर प्रैक्टिस’ विषय पर लेक्चर देने वाले थे। हालांकि, दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से इस मामले पर अब तक कुछ नहीं कहा गया है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें…

DU के बॉयज होस्टल में आए राहुल:यूनिवर्सिटी ने कहा- दौरे से स्टूडेंट्स परेशान हुए, उन्हें खाना नहीं मिला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 5 मई को दिल्ली यूनिवर्सिटी के बॉयज होस्टल पहुंचे थे। इस पर यूनिवर्सिटी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह दौरा बिना अनुमति लिए किया गया। डीयू की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने आरोप गाया कि राहुल के आने से स्टूडेंट्स को परेशानी हुई और उन्हें खाना भी नहीं मिल पाया। रजनी अब्बी ने कहा- ये कोई पब्लिक प्लेस नहीं है जो आप घूमते-घूमते पहुंचे जाएं। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

Source link