IND vs AUS: रोहित ने कराई टीम इंडिया की वापसी, 1-1 से बराबर हुई टी20 सीरीज

IND vs AUS: रोहित ने कराई टीम इंडिया की वापसी, 1-1 से बराबर हुई टी20 सीरीज

Rohit Sharma- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma

Highlights

  • भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी20
  • सीरीज 1-1 से हुई बराबर
  • रोहित ने खेली तगड़ी पारी

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है। 3 मैचों की ये सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। बता दें कि पहले टी20 को 4 विकेट से गंवाने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में कमाल की वापसी की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 8 ओवरों में 90 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने आसानी से 4विकेट खोकर इस टारगेट को आखिरी ओवर में चेज कर लिया। बता दें लगातार बारिश के चलते मैदान गीला था और ये मैच 8-8 ओवरों का ही खेला गया था। 

मैदान पर रोहित का तूफान

दूसरे टी20 में टीम इंडिया की जीत के हीरो खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे। रोहित ने 20 गेंदो पर नाबाद 46 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान रोहित के बल्ले से कुल 4 चौके और 4 ही लंबे छक्के निकले। जहां एक तरफ लगातार टीम इंडिया के विकेट गिर रहे थे वहीं, रोहित एक साइड से लंबे शॉट्स लगा रहे थे। रोहित के अलावा विराट कोहली ने 11 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 10 रन बनाए। इसके अलावा 9 रन हार्दिक पांड्या और 10 रनों की पारी केएल राहुल ने भी खेली।   

वेड ने खेली थी ताबड़तोड़ पारी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 90 रन लगाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों पर शानदार 43 रन बनाए। वेड ने अपनी तूफानी पारी के दौरान हर्षल पटेल द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में एक के बाद एक तीन छक्के ठोक दिए थे। हालांकि उनकी इस पारी पर रोहित ने पानी फेर दिया। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा 31 रन कप्तान आरोन फिंच के बल्ले से भी निकले थे। वहीं टीम इंडिया की ओर से अक्षर पटेल ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट झटका। 

बराबर हुई सीरीज

तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। इसी के साथ भारत ने एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले जीतने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। भारत की इस साल 20 जीत हो चुकी हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से मात दी थी। उस मैच में टीम इंडिया ने बोर्ड पर 208 रन लगाए थे। लेकिन गेंदबाजों के खराब खेल के चलते ऑस्ट्रेलिया ने वो मैच आराम से 19.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर जीत लिया। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link