IND vs ENG 3rd ODI Live: चार ओवर के बाद इंग्लैंड 24/2, रूट-बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल सके, सिराज ने झटके दोनों विकेट

IND vs ENG 3rd ODI Live: चार ओवर के बाद इंग्लैंड 24/2, रूट-बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल सके, सिराज ने झटके दोनों विकेट

03:38 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: मोहम्मद सिराज का कहर

मोहम्मद सिराज ने जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी होने नहीं दी। उन्होंने पारी के दूसरे ओवर में इंग्लैंड को दो झटके दिए। यह दोनों विकेट 12 के कुल स्कोर पर गिरे। सिराज ने पहले जॉनी बेयरस्टो को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। रूट और बेयरस्टो दोनों बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। फिलहाल जेसन रॉय और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। सिराज ने डबल विकेट मेडन ओवर फेंका।

विकेट लेने के बाद सिराज

03:32 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: इंग्लैंड की बल्लेबाजी शुरू

टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर चुकी है। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पहला ओवर किया। खराब फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय ने इस मैच में तेज शुरुआत की है और बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। शमी के पहले ही ओवर में उन्होंने तीन चौके लगाए हैं। एक ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 12 रन है। 

03:07 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉप्ले।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

03:02 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: रोहित शर्मा ने टॉस जीता

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। रोहित ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीसरा टॉस जीता। भारतीय कप्तान रोहित ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। जसप्रीत बुमराह अनफिट होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं। कप्तान ने कहा कि वह बुमराह के मामले में जोखिम नहीं उठाना चाहते। बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं है।

02:43 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG: भारतीय पेस बैटरी ने दिखाया है दम

जहां तक भारत के गेंदबाजी आक्रमण का संबंध है तो उसने अभी तक पांच सफेद गेंद के मैचों में से चार में तो उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन किया है। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और मोहम्मद शमी ने अक्सर विकेट चटकाने वाली गेंद फेंकी हैं। युजवेंद्र चहल ने अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया है जिससे वह थोड़ी और धीमी गेंद फेंक रहे हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा को पिच से अच्छी खासी उछाल मिल रही है और यह सामने वाली टीम के लिए घातक साबित हो सकता है। हार्दिक पंड्या की फॉर्म में वापसी से निश्चित रूप से भारतीय खेमे में खुशी की लहर होगी। हालांकि, रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी चिंता का विषय जरूर है।

गेंदबाजी में वह लगातार नीचे जा रहे हैं। जडेजा गेंदबाजी की जगह बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में बदलते जा रहे हैं और समय ही बतायेगा कि यह उप महाद्वीप में काम करेगा या नहीं जहां कम से कम दो स्पिनरों को 20 ओवर गेंदबाजी करनी होती है।

02:43 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: धवन-कोहली की भूमिका पर विचार

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि वह 37 साल के शिखर धवन को अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए पहली पसंद मानते हैं या नहीं। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि धवन केवल एक ही फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।

ऐसे में निश्चित तौर पर उनकी लय प्रभावित हो रही है, क्योंकि उन्हें बाध्य ब्रेक लेना पड़ता है। वनडे विश्व कप में अभी 15 महीने का समय बाकी है और ऐसे में धवन पर गंभीरता से विचार किए जाने की जरूरत है। टीम मैनेजमेंट को यह सोचना होगा कि क्या आगे चलकर रोहित, धवन और कोहली ही भारत के पहले, दूसरे और तीसरे नंबर के खिलाड़ी होंगे?

कोहली निश्चित रूप से इस मैच के बाद एक महीने के लंबे ब्रेक के लिए जाएंगे। इस दौरान वह अपनी खामियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। वह बार-बार बाहर जाती गेंदों पर बल्ला टच रहे हैं और उनकी यह कमजोरी जगजाहिर हो गई है।

02:38 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: स्विंग से हो सकती है परेशानी

ओल्ड ट्रैफर्ड पर सुबह होने वाले इस वनडे में बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण होगी। वहां गेंद काफी स्विंग करती है। भारत को यहां 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, तब बारिश ने मैच में खलल डाला था।

02:37 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: स्टोक्स, लिविंगस्टोन फॉर्म में नहीं

इंग्लैंड की स्टार बैटिंग लाइन अप भी पहले दो मैचों में कुछ खास फॉर्म में नहीं दिखी है। मेजबान टीम में जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन जैसे बल्लेबाज डिफेंसिव बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसा लग ही नहीं रहा कि यह वही खिलाड़ी हैं, जिसने नीदरलैंड के खिलाफ 400 प्लस रन बना डाले थे।

02:36 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: धवन-रोहित को सकारात्मक क्रिकेट खेलना होगा

रोहित स्वीकार करेंगे कि वह और अनुभवी शिखर धवन इंग्लैंड के रीस टॉपले और डेविड विली की शानदार स्विंग के आगे कुछ ज्यादा रक्षात्मक हो गए। फिर विराट कोहली की लगातार असफलता से समस्या बढ़ गई। रोहित और धवन जैसे अनुभवी सलामी बल्लेबाजों के सामने शुरुआती दो ओवर मेडन गए। यह सकारात्मक मानसिकता नहीं दिखाता है। इसलिए निश्चित रूप से बल्लेबाजी के तरीके में बदलाव की जरूरत होगी। ओवल में पहले वनडे में जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लेकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में तीसरे वनडे में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

02:36 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: टी-20 सीरीज में भारत का शानदार प्रदर्शन

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने हाल में समाप्त हुई टी-20 सीरीज के दौरान अति आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था, जिससे काफी हद तक सफलता भी मिली। हालांकि, जिस तरीके से दूसरे वनडे में टीम ने 247 रन के कम स्कोर के लक्ष्य का पीछा किया, उसे देखकर लगता है कि डिफेंस की जगह भारत को आक्रामक होने की जरूरत है।

02:35 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG Live: आक्रामक रुख अपनाना चाहेगी टीम इंडिया

भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और मैनचेस्टर में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमाएगी। भारतीय टीम मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के निर्णायक वनडे मैच में अपनी बल्लेबाजी रणनीति में थोड़ा बदलाव करना चाहेगी। टीम सतर्क होने के बजाय निर्भीक होकर खेलना चाहेगी।

02:28 PM, 17-Jul-2022

IND vs ENG 3rd ODI Live: चार ओवर के बाद इंग्लैंड 24/2, रूट-बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल सके, सिराज ने झटके दोनों विकेट

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने 100 रन से जीत हासिल की थी। ऐसे में यह मैच जीतकर दोनों टीमें वनडे सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

Source link