IND vs NZ 2nd T20I: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, किन खिलाड़ियों को कीवी टीम के खिलाफ दिया जीत का क्रेडिट

टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को हराकर टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में कीवी टीम को 7 विकेट से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने  3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के टी-20 टीम के नए कप्तान जीत के बाद काफी खुश नजर आए। उन्होंने जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से टी-20 में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ की भी जमकर तारीफ की।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,’पूरी यूनिट ने बेहतरीन कोशिश की। यहां परिस्थितियां आसान नहीं थी लेकिन हमने जिस तरह से खुद को ढाला वो अद्धभुत था। हम उनकी बल्लेबाजी की क्वालिटी को जानते हैं। उन्होंने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट खेले। लेकिन मैंने खिलाड़ियों से कहा कि ये एक विकेट की बात है। लेकिन हमने उन्हें रोकने के लिए अच्छी कोशिश की और जज्बा दिखाया। बेंच की क्वालिटी अद्धभुत रही है। जब भी उन्हें मौका मिलता है वो लगातार बेहतर करते हैं। मेरे लिए उन्हें आजादी देना ज्यादा जरूरी है। बाकी चीजें वो खुद संभाल लेंगे।’

IND vs NZ 2nd T20: सिक्योरिटी को चकमा देकर बीच मैदान में घुसा रोहित शर्मा का फैन, कप्तान के पैर पर जा गिरा, देखें वीडियो

रोहित ने आगे कहा कि यह एक युवा टीम है और लोगों ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। यह जरूरी है कि लोगों को बीच में समय मिले। अगले गेम में बदलाव के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी। टीम इंडिया को जो भी सूट करेगा, हम वह करेंगे। में यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम उन खिलाड़ियों पर ध्यान दें जो अभी खेल रहे हैं। उन्होंने बहुत ज्यादा नहीं खेला है। जो लोग नहीं खेले हैं, उनका भी समय आएगा। बहुत सारे टी-20 हैं। हर्षल ने बार बार दिखाया कि वो कुशल गेंदबाज हैं। इन परिस्थितियों में भी उन्होंने धीमी गेंद का बखूबी इस्तेमाल किया।

IND vs NZ: BCCI ने बताया, मोहम्मद सिराज को दूसरे टी-20 में क्यों नहीं मिला मौका 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। भारत की तरफ से हर्षल पटेल ने अपने डेब्यू मैच में सर्वाधिक 2 विकेट लिए। भारत ने 154 रनों के लक्ष्य को 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।  भारत की तरफ से केएल राहुल ने 65 रन और कप्तान रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान टिम साउदी ने 3 विकेट लिए। हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Source link