IND vs NZ Live Score: भारत को तीसरा झटका, रोहित ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया, 14 रन बनाकर आउट

08:07 PM, 31-Oct-2021

भारत की खराब शुरुआत, तीन विकेट गंवाए

भारत ने 40 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। ईशान और राहुल के बाद रोहित शर्मा भी खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट चुके हैं। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर रोहित ने शॉट लगाया, जिसे लॉन्ग ऑन पर खड़े मार्टिन गुप्टिल ने लपक लिया। रोहित मिले जीवनदान को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। आठ ओवर के बाद भारत का स्कोर 41/3 है। विराट कोहली (1) और ऋषभ पंत (1) क्रीज पर हैं। 

07:58 PM, 31-Oct-2021

IND vs NZ Live: राहुल भी पवेलियन लौटे

पावरप्ले यानी पहले छह ओवर में भारत को दूसरा झटका लगा। लोकेश राहुल 16 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। साउदी ने डैरी मिशेल के हाथों कैच कराया। सात ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 37/2 है। रोहित शर्मा 14 रन और विराट कोहली 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

07:50 PM, 31-Oct-2021

IND vs NZ Live: पांचवें ओवर में 15 रन बंटोरे

टीम इंडिया ने पांचवें ओवर में रन गति बढ़ाई है। एडम मिल्न के ओवर में रोहित और राहुल ने मिलकर 15 रन बंटोरे। रोहित ने लगातार दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। पांच ओवर के बाद भारत का स्कोर 29/1 है।

07:47 PM, 31-Oct-2021

रोहित को जीवनदान मिला

रोहित को तीसरे ओवर में जीवनदान मिला। उस वक्त ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी कर रहे थे। अपनी पहली ही गेंद पर रोहित ने शॉर्ट बॉल को थर्ड मैन पर खेलने की कोशिश की। वहां खड़े एडम मिल्ने ने उनका आसान कैच छोड़ दिया। टीम इंडिया ने इसके बाद राहत की सांस ली। तीन ओवर तक भारत ने एक विकेट गंवाकर 12 रन बना लिए हैं।

07:45 PM, 31-Oct-2021

ईशान आउट हुए

रोहित की जगह ओपनिंग उतरे ईशान किशन आठ गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने डेरिल मिचेल के हाथों थर्ड मैन पर कैच कराया। 

07:36 PM, 31-Oct-2021

IND vs NZ Live Score: टीम इंडिया की धीमी शुरुआत

टीम इंडिया ने धीमी शुरुआत की है। दो ओवर में टीम ने बिना विकेट गंवाए छह रन बना लिए हैं। राहुल आठ गेंदों पर छह रन और ईशान चार गेंदों पर शून्य बनाकर क्रीज पर हैं।

07:29 PM, 31-Oct-2021

मैदान पर उतरी नई ओपनिंग जोड़ी

टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी है। रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन केएल राहुल के साथ ओपनिंग कर रहे हैं। ईशान किशन वार्म अप मैच में शानदार फॉर्म में थे।

07:28 PM, 31-Oct-2021

एकबार फिर टॉस हारे विराट कोहली

बतौर कप्तान विराट का टॉस में खराब रिकॉर्ड रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट को कई बार टॉस की वजह से ही मैच गंवाना पड़ा है। विराट ने अब तक 65 टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी की है और इसमें से 28 में सिक्के ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया है, जबकि 37 मैचों में विराट टॉस हारे हैं। वनडे की बात करें तो बतौर कप्तान 95 मैचों में से विराट 55 में टॉस हार चुके हैं।

टी-20 में भी यह रिकॉर्ड खराब है। विराट ने 46 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है और 29 में उन्होंने टॉस गंवाए हैं। ओवरऑल तीनों फॉर्मेट को मिलाकर विराट ने 207 मैचों में कप्तानी की है और इसमें से 121 मैचों में वे टॉस हार चुके हैं। 

07:28 PM, 31-Oct-2021

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत: ईशान किशन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट

 

06:59 PM, 31-Oct-2021

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना आसान है। दुबई में पिछले 15 मैच में 14 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम मैच जीती है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दो बदलाव किए हैं। सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वहीं, भुवनेश्वर कुमार को बाहर किया गया है। इन दोनों की जगह ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल किए गए हैं।

 

 

06:40 PM, 31-Oct-2021

सामने आई दुबई की पिच

बीसीसीआई ने पिच की तस्वीर शेयर की है। मैच में ओस अहम भूमिका निभा सकता है। वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के कुछ मैच इस मैदान पर भी खेले गए थे। लीग का फाइनल भी यहीं हुआ था। उस दौरान दुबई की पिच थोड़ी धीमी रही थी। विश्व कप के दौरान भी इसमें कोई बदलाव नहीं दिखा। बाद में बल्लेबाजी करने वाली 

टीम को फायदा होगा, क्योंकि तब गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आने लगती है। मैदान पर हल्की घास दिख रही है। 

 

 

06:19 PM, 31-Oct-2021

टीम इंडिया पलटवार कर सकती है

भारतीय पलटवार करने में माहिर है। टीम ने हाल ही में कई टेस्ट सीरीज में पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करके दिखाई है। बतौर टी-20 कप्तान अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे कोहली भी इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं है। कोहली प्रतिकूल परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का माद्दा रखते हैं। कई मौकों पर वह टीम के संकटमोचक रह चुके हैं। हालांकि, पिछले कुछ अर्से में कप्तान कोहली और बल्लेबाज कोहली का सामंजस्य देखने को नहीं मिला।

 

06:05 PM, 31-Oct-2021

दुबई में आज महामुकाबला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि हम इस मैच के लिए तैयार हैं। दोनों टीमें दुबई स्टेडियम पहुंच चुकी हैं। अब दोनों टीमें वार्म अप करेंगी। टॉस दिलचस्प रहने वाला है, क्योंकि भारतीय कप्तान विराट कोहली का टॉस में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है।

 

05:37 PM, 31-Oct-2021

IND vs NZ Live Score: भारत को तीसरा झटका, रोहित ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया, 14 रन बनाकर आउट

IND vs NZ Live Score: नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने है। यह मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों के लिए ये मैच करो या मरो मुकाबले जैसा है। जो भी टीम यह मैच जीतेगी, सेमीफाइनल के लिए उसका दावा मजबूत हो जाएगा।  

 

Source link