IPL 2022 के प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई धोनी की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, आरसीबी ने चखाई 7वीं हार

IPL 2022 के प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई धोनी की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स, आरसीबी ने चखाई 7वीं हार

RCB vs CSK IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के 49वें मुकाबले में 13 रनों से पटखनी दी। इस हार के साथ चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। सीएसकी की सीजन 15 में यह 7वीं हार है। आरसीबी की इस जीत में महिपाल लोमरोर के साथ हार्षल पटेल चमके। लोमरोर ने जहां 41 रन की शानदार पारी खेल टीम को 173 के स्कोर तक पहुंचाया। वहीं हर्षल पटेल ने तीन विकेट लेकर सीएसके को 160 रनों पर रोका। लगातार तीन हार के बाद आरसीबी की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ बैंगलोर चौथे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं चेन्नई 9वें पायदान पर ही है।

आरसीबी ने खत्म किया जीत का सूखा

लगातार तीन हार झेलने के बाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने सीएसके के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा। फाफ डुप्लेसी (38) और विराट कोहली (30) ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े थे, मगर इसके बाद चेन्नई से स्पिनर्स ने टीम की जोरदार वापसी करवाई। महिपाल लोमरोर ने 42, रजत पाटीदार ने 21 और दिनेश कार्तिक ने 26* रन की पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। मोइन अली को दो और महेश तीक्षाणा को 3 विकेट मिले। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई सीएसके

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को ऋतुराज गायकवाड़ (28) और डेवोन कॉनवे (56) ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी थी। मगर गायकवाड़ के आउट होते ही, रॉबिन उथप्पा और रायुडू भी जल्द ही प्वेलियन लौट गए। मोइन अली ने जरूर 34 रनों की पारी खेली मगर वह टीम को जिता नहीं पाए। 

संबंधित खबरें

आरसीबी की जीत से रोमांचक हुई प्लेऑफ की दौड़

प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 16 और लखनऊ सुपर जाइंट्स 14 अंक के साथ क्रमश पहले और दूसरे पायदान पर है। ये दोनों टीमें आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। ऐसे में बाकी दो स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कड़ी टक्कर जारी है। आरआर और आरसीबी के 12-12 अंक है, वहीं एसआरएच और पीबीकेएस 10-10 अंकों के साथ उनके नीचे हैं। 

 

 

Source link