Maharashtra: ATM से 100 की जगह निकलने लगे 500 के नोट, खबर सुनकर लगने लगी कतार

Maharashtra: ATM से 100 की जगह निकलने लगे 500 के नोट, खबर सुनकर लगने लगी कतार

ATM money withdrawl: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में एक व्यक्ति उस समय सुखद आश्चर्य में पड़ गया जब उसने एक ATM से 500 रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन इसके बदले उसे मशीन से 500 रुपये मूल्य के पांच नोट मिल गए. इस बात के फैलते ही लोगों के बीच एटीएम से पैसे निकालने की होड़ लग गई. 

कहां है ये ATM?

व्यक्ति ने इस प्रक्रिया को दोहराया और 500 रुपये निकालने की कोशिश करते हुए फिर से 2,500 रुपये प्राप्त किए. यह किस्सा बुधवार को नागपुर शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर खापरखेड़ा शहर के एक निजी बैंक के एटीएम में हुआ. 

ATM के बाहर जमा हो गई भीड़

खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई और एटीएम केंद्र के बाहर नकदी निकालने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. खापरखेड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, एक बैंक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम केंद्र को बंद कर दिया और बैंक को इस बारे में सूचना दी. 

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम, जानें फौज में भर्ती से जुड़े ये जरूरी फैक्ट्स

तकनीकी खराबी के कारण निकले एक्सट्रा नोट

उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से अतिरिक्त नकदी निकल रही थी. अधिकारी ने बताया कि 500 रुपये के नोटों को गलती से एटीएम के 100 रुपये वाले ट्रे में रख दिया गया था. उन्होंने बताया कि इस संबंध में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link