Maharashtra Congress Crisis: शिवसेना के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस में नाराजगी, इस्तीफा दे सकते हैं ये बड़े नेता

Maharashtra Congress Crisis: शिवसेना के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस में नाराजगी, इस्तीफा दे सकते हैं ये बड़े नेता

Maharashtra Congress Political Crisis: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बाद फिर सियासी भूचाल शुरू हो गया है और शिवसेना (Shiv Sena) के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी फूट की खबरें आने लगी है. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) इस्तीफा दे सकते हैं.

शिवसेना के 22 विधायक नॉट रिचेबल

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव (Maharashtra Legislative Council Election) के नतीजे आने के बाद से ही शिवसेना (Shiv Sena) के 22 विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं हैं. शिवसेना के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से शिवसेना का संपर्क नहीं हो पा रहा है, जो गुजरात के सूरत में किसी होटल में रुके हुए हैं.

ये भी पढ़ें- कौन हैं एकनाथ शिंदे, जिन्‍हें माना जाता था ‘मातोश्री’ का वफादार! उद्धव ठाकरे को दिया झटका

 

एनसीपी विधायक माणिकराव कोकाटे भी नॉट रिचेबल

शिवसेना और कांग्रेस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में भी फूट दिखाई देने लगी है और नासिक जिले की सिन्नर विधानसभा सीट से एनसीपी विधायक माणिकराव कोकाटे (Manikrao Kokate) भी नॉट रिचेबल हैं, हालांकि इनको अभी इस मामले से जोड़ कर नहीं देखा जा सकता. मगर कल से ही इनका भी लोकेशन नहीं पता चल रहा. अगर माणिकराव  का भी नाम जुड़ता है तो इसे एनसीपी पर बड़ा डेंट होगा.

ये भी पढ़ें- ‘खेला होबे’! शिवसेना के ‘बागी 22’ सूरत में लिख रहे स्क्रिप्‍ट; भंवर में फंसी उद्धव सरकार?

महाराष्ट्र विधानसभा का अंक गणित

महाविकास अघाडी सरकार को कुल 169 विधायकों का समर्थन है, जिसमें शिवसेना के 56, एनसीपी के 53, कांग्रेस के 44, बहुजन विकास अघाडी के 3, सपा के 2 और अन्य के 11 विधायक हैं. वहीं विपक्षी पार्टी बीजेपी और उसके सहयोगियों के पास 113 विधायक हैं. एकनाथ शिंदे अगर 22 विधायकों के साथ बीजेपी के खेमे में जाते हैं तो उसके पास 135 विधायक हो जाएंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है.

लाइव टीवी

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link