Maharashtra Crisis News Live: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, उद्धव गुट के वकील सिंघवी बोले- कल बहुमत परीक्षण नहीं हुआ तो क्या आसमान गिर जाएगा?

Maharashtra Crisis News Live: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, उद्धव गुट के वकील सिंघवी बोले- कल बहुमत परीक्षण नहीं हुआ तो क्या आसमान गिर जाएगा?

06:06 PM, 29-Jun-2022

सिंघवी बोले- बागी विधायकों ने असत्यापित ईमेल भेजा

अधिवक्ता सिंघवी ने कहा- ये विधायक 10वीं अनुसूची की शक्ति का प्रयोग करने से अक्षम करने के लिए एक असत्यापित ईमेल भेजकर सूरत और फिर गुवाहाटी चले जाते हैं कि उन्हें स्पीकर पर कोई भरोसा नहीं है।

 

06:01 PM, 29-Jun-2022

सिंघवी बोले, कल फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो क्या आसमान गिर जाएगा?

अधिवक्ता सिंघवी ने कहा- जहां मामला सुप्रीम कोर्ट में फैसले का इंतजार कर रहा है, वहीं कोविड से ठीक हुए राज्यपाल अगले दिन विपक्ष के नेता के साथ बैठक के बाद फ्लोर टेस्ट की मांग कैसे कर सकते हैं? उन्होंने कहा, जो लोग पक्ष बदल चुके हैं और दलबदल कर चुके हैं, वे लोगों की इच्छा का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते। क्या राज्यपाल कल फ्लोर टेस्ट नहीं बुलाने के लिए कोर्ट पर भरोसा नहीं कर सकते है? कल फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो क्या आसमान गिर जाएगा?

 

05:58 PM, 29-Jun-2022

सुप्रीम कोर्ट ने सिंघवी से पूछा ये सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने सुनील प्रभु की ओर से पेश हुए वकील अभिषेक सिंघवी से पूछा- क्या आप इस बात पर विवाद कर रहे हैं कि आपकी पार्टी के 34 सदस्यों ने पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं? सिंघवी ने जवाब दिया – कोई सत्यापन नहीं किया गया है। सरकार ने एक सप्ताह तक पत्र रखा और केवल तभी कार्रवाई की जब एलओपी उनसे मिले। सरकार की हर कार्रवाई न्यायिक समीक्षा के अधीन है। 

 

05:45 PM, 29-Jun-2022

शिवसेना नेता सुनील प्रभु की ओर से शीर्ष न्यायालय में पेश हुए सिंघवी ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि शक्ति परीक्षण की अनुमति देने का मतलब 10वीं अनुसूची को निष्क्रिय करना होगा।

05:38 PM, 29-Jun-2022

इतनी जल्दबाजी में कैसे होगा फ्लोर टेस्ट: उद्धव गुट

उद्धव गुट के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इतनी जल्दबाजी में फ्लोर टेस्ट बुलाना चौंकाने वाला फैसला है। उन्होंने कहा कि फिलहाल पार्टी के दो सदस्यों को कोरोना है, जबकि कांग्रेस विधायक विदेश में हैं। ऐसे में किसी पार्टी के सही बहुमत का अंदाजा नहीं लग पाएगा। 

05:37 PM, 29-Jun-2022

एकनाथ शिंदे बोले- हम बागी नहीं, असली शिवसेना

शिवेसना के बागी विधायक गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा है उनका पक्ष बागी नहीं है, बल्कि असली शिवसेना है। शिंदे ने कहा कि हम बालासाहेब ठाकरे को मानने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में हिस्सा लेंगे। इसके बाद हम दल की बैठक करेंगे और आगे के कदम पर चर्चा करेंगे।

05:35 PM, 29-Jun-2022

उद्धव गुट के वकील बोले- स्पीकर के फैसले से पहले न हो फ्लोर टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट में उद्धव गुट की पैरवी कर रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर के फैसले से पहले वोटिंग नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें आज ही फ्लोर टेस्ट का पता चला है। लेकिन जिस सुपरसोनिक स्पीड से फ्लोर टेस्ट का फैसला किया गया है, उससे अस बहुमत पता चलना मुश्किल हो सकता है। 

05:24 PM, 29-Jun-2022

गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचे शिंदे गुट के विधायक

महाराष्ट्र के बागी विधायक असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल छोड़कर गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह विधायक फ्लोर टेस्ट से पहले गोवा या महाराष्ट्र का रुख कर सकते हैं। 

05:15 PM, 29-Jun-2022

सुप्रीम कोर्ट में उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। कोर्ट में आज ही सुबह गवर्नर के उस फैसले के खिलाफ याचिका दायर हुई थी, जिसमें राज्यपाल ने 30 जून को शिवसेना सरकार से बहुमत साबित करने के लिए कहा था। 

05:00 PM, 29-Jun-2022

मंत्रालय में कैबिनेट बैठक के लिए रवाना हुए उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई स्थित मंत्रालय में होेने वाली कैबिनेट बैठक में हिस्सा लेने के लिए निकल चुके हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने अल्पमत की सरकार के कैबिनेट बैठक को असंवैधानिक बताया है। 

04:50 PM, 29-Jun-2022

भाजपा ने की बागी विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग

महाराष्ट्र भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को राज्य सचिवालय के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत से मुलाकात की और शिवसेना के बागी विधायकों को सुरक्षा देने का आग्रह किया जो 30 जून को विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर मतदान करने के लिए राज्य में आने वाले हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार को गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे विश्वासमत का सामना करने का निर्देश दिया है। विधानभवन परिसर में मुनगंटीवार ने संवाददाताओं से कहा, “हमने भागवत और महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल से मुलाकात की और सदस्यों को सुरक्षा देने की मांग की। हमने अधिकारियों से सदन में विधायकों के बैठने की व्यवस्था पर भी चर्चा की।”

04:31 PM, 29-Jun-2022

कामाख्या मंदिर के दर्शन के बाद होटल लौटे बागी विधायक

महाराष्ट्र के बागी विधायकों ने आज गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद वे सभी रैडिसन ब्लू होटल लौटे। बता दें कि बागी नेता एकनाथ शिंदे पहले ही एलान कर चुके हैं कि वे बहुमत परीक्षण के लिए गुरुवार को महाराष्ट्र लौटेंगे।

04:02 PM, 29-Jun-2022

भाजपा नेता बोले- अल्पमत की सरकारी की कैबिनेट बैठक गलत

महाराष्ट्र में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच महा विकास अघाड़ी सरकार के कामकाज पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। पार्टी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि एक अल्पमत की सरका का कैबिनेट बैठक करना पूरी तरह गलत है। यह एक राजनीतिक पाप की तरह है। 

03:43 PM, 29-Jun-2022

उद्धव के पास आज सबकुछ हमारी वजह से: बागी विधायक

शिवसेना के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 52 विधायकों को छोड़ने का फैसला कर लिया है। उन्होंने अपना सरकारी आवास तक छोड़ दिया। लेकिन सीएम अब तक राकांपा प्रमुख शरद पवार का साथ छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। पाटिल ने कहा कि आज उद्धव के पास जो भी है, वह सिर्फ हमारे बलिदान की वजह से है। हमने अपना घर-बार तक दांव पर रख दिया। हम मौकापरस्त लोग नहीं हैं।

03:11 PM, 29-Jun-2022

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कांग्रेस की बैठक

शक्ति परीक्षण से पहले मुंबई में कांग्रेस नेताओं की बैठक हो रही है जिसमें अशोक चव्हाण, नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, सुनील केदार, चरण सिंह सपरा और नितिन राउत शामिल हैं।

Source link