Maharashtra Rajyasabha Election: इलेक्शन में वोट डालने के लिए जेल से बेल मांग रहा ये नेता, कोर्ट ने ED से मांगा जवाब

Maharashtra Rajyasabha Election: इलेक्शन में वोट डालने के लिए जेल से बेल मांग रहा ये नेता, कोर्ट ने ED से मांगा जवाब

Maharashtra Rajyasabha Election: इन दिनों महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद हैं. उन्होंने कोर्ट से एक दिन का बेल मांगा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने शुक्रवार को यहां की एक विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 

पिछले साल से जेल में हैं देशमुख

बता दें कि ED ने पिछले साल नवंबर में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया था. तबसे वो जेल में ही बंद हैं. 

खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राज्यसभा सीटों पर 10 जून को इलेक्शन होने हैं. इन्हीं चुनावों के लिए अनिल देशमुख ने कोर्ट से 10 जून को एक दिन के लिए जमानत मांगी है. अनिल देशमुख ने कोर्ट में अर्जी लगाई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि स्थाई विधायक होने के नाते वे राज्यसभा सदस्यों के चुनाव के लिए इलेक्टोरल कॉलेज के मेम्बर हैं. 

यह भी पढ़ें: मई महीने में सबसे ज्यादा बिकी ये कार, लिस्ट देख आप खुद ही कर लें फैसला

कोर्ट ने ED से मांगा जवाब

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रहे विशेष जज केके पाटिल ने ED से जवाब मांगा है और अगली सुनवाई के लिए 6 जून की तारीख दी है.

1 सीट पर कड़ा मुकाबला

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों के लिए कुल 7 प्रत्याशी मैदान में हैं. ऐसे में एक सीट के लिए कड़ी टक्कर मानी जा रही है. इन चुनावों में BJP की ओर से 3 उम्मीदवार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल सुखदेवराव बोंडे और धनंजय महादिक मैदान में हैं. वहीं शिवसेना ने संजय राउत और संजय पवार को मैदान में उतारा है. इसके अलावा समर्थन दल कांग्रेस की ओर से इमरान प्रतापगढ़ी और NCP की ओर से प्रफुल पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link