Mulayam Singh Yadav funeral: सैफई में आज होगा मुलायम के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार, कई हस्तियां होंगी शामिल

Mulayam Singh Yadav funeral: सैफई में आज होगा मुलायम के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार, कई हस्तियां होंगी शामिल

Mulayam Singh Yadav Death: समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के पार्थिक शरीर का आज राजकीय सम्मान के साथ सैफई गांव (Saifai Village) में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से देर रात तक गांव में तैयारियों का दौर चलता रहा. उनका पार्थिव आज शुभचिंतकों के अंतिम दर्शनों के लिए आज सुबह 10 बजे सैफई के मेला ग्राउंड में बनाए गए पंडाल में रखा जाएगा. इसके बाद शाम 3 बजे रीति-रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा. 

राहुल-प्रियंका गांधी भी सैफई पहुंचेंगे!

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा को एक दिन के लिए रोककर आज सैफई गांव (Saifai Village) पहुच सकते हैं. सैफई पहुंचकर वे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करेंगे और  बाद में अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश भी आज सैफई पहुंच सकते हैं. 

राजनाथ-योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज सैफई (Saifai Village) जाकर मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देंगे. जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी, केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल, रामशंकर कठेरिया, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला भी आज सैफई गांव पहुंच सकते हैं. उनके अलावा भी देश के दूसरे नेताओं के आज मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

सैफई में हजारों सपाइयों का लगा जमावड़ा

अपने दिवंगत नेता को अंतिम विदाई देने के लिए सैफई गांव (Saifai Village) में हजारों सपाई कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. इसे देखते हुए आसपास के जिलों से सैकड़ों पुलिसकर्मियो को व्यवस्था संभालने के लिए इटावा बुलाया गया है. मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) के प्रशंसक आज सुबह 10 बजे के बाद खुले पंडाल में उनकी पार्थिव देह का दर्शन कर सकेंगे. योगी सरकार ने मुलायम सिंह के निधन पर प्रदेश में 3 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है. लिहाजा इन तीन दिनों के दौरान प्रदेश में कोई भी राजकीय समारोह आयोजित नहीं होंगे.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link