NIA Raid in Bihar: बिहार में NIA का बड़ा एक्शन, देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े मामले में कई जगह छापेमारी

NIA Raid in Bihar: बिहार में NIA का बड़ा एक्शन, देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े मामले में कई जगह छापेमारी

PFI Module: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार के कई जिलों में NIA की टीम छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी देशविरोधी गतिविधियों से जुड़े मामले में की जा रही है. NIA की ये छापेमारी मधुबनी, छपरा, अररिया और भी कई जगहों पर चल रही है. NIA ने फुलवारी कांड के आरोपी परवेज के घर पर भी छापेमारी की. परवेज की घर की तलाशी लेकर हिरासत में लिया है. 

PFI नेता के घर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, अररिया के जोकीहाट में भी NIA की छापेमारी हुई है. अररिया में एहसान परवेज के घर ये छापा पड़ा है. फुलवारी शरीफ मामले में एहसान का नाम सामने आया था. एहसान SDPI का प्रदेश महासचिव है. NIA की टीम के साथ जोकीहाट थाना पुलिस भी है. टीम ने परवेज की घर की तलाशी ली और परवेज को हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि एहसान PFI का जिला संयोजक है. फुलवारी शरीफ मामले में NIA ने फुलवारी शरीफ में भी दो जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए की टीम समेत जिला पुलिस बल पहुंचकर कर जांच रही है. फुलवरी शरीफ के मिल्कियाना मोहल्ला और गोनपुरा गांव में ये छापेमारी चल रही है.

मधुबनी में भी चल रही छापेमारी

इसके अलावा NIA की टीम मधुबनी भी पहुंची है. मधुबनी में प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन PFI सदस्य अंसारुल्लाह उर्फ अंसार के घर की छापेमारी हुई है. लदनियां थाना के डलोखर पंचायत के बलुआ टोल स्थित अंसारुल्लाह के घर में ये छापा पड़ा है. NIA की टीम कई वाहनों से पहुंची है. टीम ने पुलिस की मदद से घर के आसपास के रास्ते को ब्लॉक कर दिया है.

देशविरोधी गतिविधियों से जुड़ा है मामला

छपरा में भी PFI सदस्य परवेज आलम के घर NIA ने छापा मारा है. जलालपुर थाना स्थित पैतृक घर रुदलपुर में NIA की टीम पहुंची. सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर चल रही छापेमारी चल रही है. मुस्तकीम के तार भी PFI से जुड़े हैं.  आपको बता दें कि देश विरोधी गतिविधियों में फुलवारी शरीफ में इन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी. पिछले महीने भी एनआईए की टीम ने इसी गांव के मो सनाउल्लाह के घर छापेमारी की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link