PM Modi Live: पीएम मोदी ने एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखाई, वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन भी किया

PM Modi Live: पीएम मोदी ने एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखाई, वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन भी किया

11:24 AM, 13-Jan-2023


संबोधन के बाद पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर गंगा विलास को रवाना किया
– फोटो : अमर उजाला

संबोधन के बाद पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर गंगा विलास को रवाना किया। साथ ही क्रूज टूरिज्म को लेकर बड़ी घोषणा भी कर डाली। पीएम ने कहा- इसी तर्ज पर देश की कई नदियों पर काम चल रहा है। इसके लिए 111 राष्ट्रीय जलमार्गों को विकसित किया जा रहा है। 

11:14 AM, 13-Jan-2023

जलमार्ग पर्यावरण की सुरक्षा के लिए भी अच्छे हैं और किराया  भी कम लगता है। भारत में जो नदियां हैं वो लोगों और सामान के ट्रांसपोर्ट के लिए उपयोग की जा सकती है। विकसित भारत के निर्माण के लिए कनेक्टिविटी जरूरी है। पीएम मोदी ने सभी क्रूज यात्रियों को सुखद यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।  

11:14 AM, 13-Jan-2023

भारत के विकास का उदाहरण है टेंट सिटी


वाराणसी में गंगा पार टेंट सिटी का सीएम योगी ने किया निरीक्षण
– फोटो : अमर उजाला

टेंट सिटी को लेकर पीएम ने कहा- ये भारत के विकास का उदाहरण है। ये नए भारत के विकास का प्रतिबिंब है। गंगा विलास की शुरुआत होना साधारण नहीं है। 32000 किमी से ज्यादा का ये जलमार्ग नदी संसाधनों के लिए उदाहरण है। 2014 के बाद से भारत इस पुरातन ताकत को अपनी बड़ी शक्ति बनाने में जुटा है। 2014 में सिर्फ पांच राष्ट्रीय जलमार्ग देश में थे। आज 24 राज्यों में 111 राष्ट्रीय जलमार्गों को विकसित करने का काम चल रहा है। 

11:03 AM, 13-Jan-2023

PM ने कहा- ये क्रूज यात्रा अनेक अनुभव लेकर आने वाला है


PM modi
– फोटो : सोशल मीडिया

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए गंगा विलास का हरी झंडी दिखाई। पीएम ने अपने संबोधन में कहा- मैं सभी विदेश पर्यटकों का स्वागत करता हूं। सभी पर्यटक आज यहां से आधुनिक क्रूज से पहली बार सफर करने जा रहे हैं। पीएम ने कहा- भारत के पास सबकुछ है। भारत सबका दिल से स्वागत करता है। ये क्रूज यात्रा अनेक अनुभव लेकर आने वाला है। 

क्रूज टूरिज्म का ये नया दौर हमारे युवाओं को रोजगार देगा। देश के लोग पहले ऐसे अनुभव के लिए विदेश जेते थे लेकिन अब देश में ये अनुभव ले सकते हैं। ऐसी ही व्यवस्था हम कई शहरें में लागू करने वाले हैं। 

10:58 AM, 13-Jan-2023

हल्दिया, यूपी-बिहार में भी उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्दिया मल्टी मॉडल टर्मिनल और उत्तर प्रदेश तथा बिहार की सामुदायिक जेटी का उद्घाटन किया।

10:58 AM, 13-Jan-2023

गुवाहाटी को दी यह सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी में पांडु टर्मिनल में एक जहाज मरम्मत सुविधा और एक एलिवेटेड रोड का लोकार्पण किया।

10:53 AM, 13-Jan-2023

सीएम योगी ने कहा- नई पहचान के साथ आगे बढ़ रही है काशी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा-  प्रधानमंत्री आज राज्य में 5 नए घाटों का उद्घाटन भी करेंगे। काशी आज एक नई पहचान के साथ आगे बढ़ रही है। वाराणसी में अब पर्यटन और रोजगार में बढ़ोतरी होगी ।

10:48 AM, 13-Jan-2023

PM Modi ने गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाई

पीएम मोदी ने बटन दबाकर गंगा विलास क्रूज को रवाना किया। तालियों की गड़गड़ाहट से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। पीएम ने काशी को हजार करोड़ की सौगात दी।

10:48 AM, 13-Jan-2023

CM के साथ कई दिग्गज मौजूद

रविदास घाट पर मुख्यमंत्री योगी के साथ मंच पर कई दिग्गज मौजूद। कार्यक्रम के शुरुआत में केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपना संबोधन दिया। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का भी वीडिय कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वकर्मा का ने भी संबोधन दिया। 

10:47 AM, 13-Jan-2023

रविदास घाट पर पहुंचे सीएम 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह सर्किट हाउस से कालभैरव मंदिर के लिए निकले। सीएम ने रविदास घाट स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। थोड़ी देर में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए गंगा विलास को हरी झंडी दिखाएंगे। 

09:44 AM, 13-Jan-2023

PM Modi Live: पीएम मोदी ने एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखाई, वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन भी किया

Ganga vilas cruise and tent city LIVE Updatres: दुनिया के सबसे लंबे जलमार्ग के लिए वाराणसी से आज गंगा विलास क्रूज रवाना होगा। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एमवी गंगा विलास को रवाना करेंगे। कार्यक्रम के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ही वाराणसी पहुंच गए थे। साथ ही पीएम मोदी गंगा पार रेती पर बने टेंट सिटी का भी उद्घाटन करेंगे। फाइव सितारा होटल की सुविधाओं से लैस टेंट सिटी में गंगा दर्शन विला सबसे खास आकर्षण वाला है। इसके अलावा अन्य टेंट कॉटेज भी हैं। यहां खास बनारसी खानपान होगा। इसके अलावा खास थीम पर लाइटिंग और डेकोरेशन किया गया है। ऐतिहासिक घाटों, गंगा और पूरे टेंट सिटी का नजारा देखने के लिए स्टेनलेस स्टील का 32 फीट ऊंचा गंगा वाच टावर बनाया गया है। गंगा विलास और टेंट सिटी पर पढ़ें हर अपडेट…

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘536475799826686’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link