President Election: NCP-कांग्रेस के इन विधायकों ने कर दिया ‘खेला’, सामने आकर बताया किसे दिया वोट

President Election: NCP-कांग्रेस के इन विधायकों ने कर दिया ‘खेला’, सामने आकर बताया किसे दिया वोट

Cross Voting in President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है और पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्रियों ने संसद भवन में वोट डाला. इसके अलावा सभी राज्य की विधानसभाओं में भी वोट डाले जा रहे हैं, जहां मंत्री और विधायक अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. इस बीच गुजरात और ओडिशा से क्रॉस वोटिंग की बात सामने आ रही है, जहां कांग्रेस और एनसीपी के विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया है. बता दें कि एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच मुकाबला है.

शरद पवार की पार्टी के विधायक ने द्रौपदी मुर्मू को दिया वोट

गुजरात के एनसीपी विधायक कांधल एस जडेजा (Kandhal S Jadeja) का कहना है कि उन्होंने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को वोट दिया है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी एनसीपी (NCP) ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट देने का फैसला किया है.

कांग्रेस विधायक ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में डाला वोट

ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मोकीम ने कहा, ‘मैं एक कांग्रेस विधायक हूं, लेकिन मैंने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को वोट दिया है. यह मेरा निजी फैसला है, क्योंकि मैंने अपने दिल की सुनी है. जिसने मुझे धरती के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया और इसलिए उन्हें वोट दिया.’

द्रौपदी मुर्मू का यशवंत सिन्हा से मुकाबला

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के बीच मुकाबला है. मतदान से एक दिन पहले विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा था कि अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मुझे वोट दें. एनडीए सांसदों की बैठक में द्रौपदी मुर्मू ने अपनी उम्मीदवारी से जनजातीय बिरादरी के खुश होने का दावा किया और कहा कि संविधान के दायरे में जो भी करना होगा करूंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link