PUBG खेलने के लिए पिता ने नहीं दिलाया मोबाइल, नाराज छात्र ने उठाया ये कदम

PUBG खेलने के लिए पिता ने नहीं दिलाया मोबाइल, नाराज छात्र ने उठाया ये कदम

जयपुरः बच्चों व किशोरों में ऑनलाइन गेम को क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. इससे जहां उनके पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. वहीं, उनकी शारीरिक व मानसिक स्थिति पर भी प्रभाव पड़ रहा है. पेरेंट्स द्वारा गेम खेलने से रोके जाने पर बच्चे गुस्सा व चिड़चिड़े होते जा रहे हैं. यहां तक कि खुद को नुकसान पहुंचाने से भी नहीं हिचकते हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के जयपुर में सामने आया है.

सोडाला इलाके में हुई घटना

जयपुर में एक 18 साल के छात्र ने महज इसलिए अपनी जान ले ली, क्योंकि उसके पेरेंट्स ने PUBG खेलने के लिए नया मोबाइल फोन नहीं दिलाया. नाराज छात्र ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. मामला राजधानी के सोडाला इलाके का है.

गेम खेलने की लगी हुई थी लत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक छात्र का पहचान आदित्य कुमार के रूप में हुई है. वह 12वीं कक्षा का छात्र था. उसे ऑनलाइन क्लास की वजह से PUBG खेलने की लत लगी हुई थी. इसके लिए वह क्लास खत्म होने के बावजूद भी मोबाइल की मांग करता रहता था. मोबाइल न दिए जाने पर दादा के मोबाइल से गेम खेलने लगता. ऐसे में वह माता-पिता से नया मोबाइल दिलाए जाने की मांग पर अड़ा हुआ था.

13 फरवरी को मनाया था जन्मदिन

आदित्य ने 13 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया था. इस अवसर पर उसने माता-पिता से PUBG खेलने के लिए एक मोबाइल फोन दिलाने की मांग की थी. इसके बाद पिता ने परीक्षा खत्म हो जाने के बाद मोबाइल दिलाने का आश्वासन दिया था. इससे आदित्य नाराज चल रहा था.

फांसी लगाकर किया सुसाइड

इसी बीच आदित्य ने मां की साड़ी का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया. रात को जब पिता ने देखा कि उसके कमरे की लाइट जली हुई है. उन्होंने कमरे में जाकर देखा, तो वह फंदे पर लटका हुआ था. उसे तुरंत सवाई मान सिंह अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने आदित्य को मृत घोषित कर दिया.

सुसाइड नोट नहीं हुआ बरामद

मृतक छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है. बता दें कि ऑनलाइन गेम की लत बेहद खतरनाक है. बच्चे स्टार या प्वाइंट पाने के लिए लगातार उसे खेलते रहते हैं. इस बीच अभिभावक बच्चों से मोबाइल मांग ले, तो वह चिड़चिड़े और गुस्सा हो जाते हैं. 
लाइव टीवी

Source link