Raju Srivastav Death: राजू श्रीवास्तव ने क्यों लौटाया था सपा का लोकसभा टिकट? राजनीति की पिच पर ऐसा रहा करियर

Raju Srivastav Death: राजू श्रीवास्तव ने क्यों लौटाया था सपा का लोकसभा टिकट? राजनीति की पिच पर ऐसा रहा करियर

Raju Srivastav News: दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastav) का बुधवार को निधन हो गया. वह 58 साल के थे. 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रही थी, लेकिन उन्हें होश नहीं आया. गजोधर भैया के नाम से मशहूर रहे राजू श्रीवास्तव न सिर्फ कॉमेडी के क्षेत्र में एक्टिव थे, उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाए थे. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से पहचान पाने वाले राजू श्रीवास्तव ने द किंग ऑफ कॉमेडी का खिताब भी जीता था. 

जब राजनीति की पिच पर उतरे राजू

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी ने कानपुर से उन्हें टिकट दिया था. लेकिन 11 मार्च 2014 को श्रीवास्तव ने यह कहकर टिकट लौटा दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाई से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है. इसके बाद उन्होंने 19 मार्च 2014 को बीजेपी का दामन था. पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान में शामिल होने के लिए नॉमिनेट किया. उसके बाद से वे विभिन्न शहरों और कार्यक्रमों में स्वच्छता को बढ़ावा देते नजर आए थे. उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज के जरिए भी स्वच्छता का संदेश दिया. स्वच्छ भारत अभियान के विभिन्न टीवी विज्ञापनों में भी वे नजर आ चुके हैं.  

पड़ा था दिल का दौरा

दिल्ली के एक होटल में कसरत करते समय 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी’ की गई थी. तभी से वह जीवन रक्षक उपकरणों पर थे और होश में नहीं आए. उनके निधन पर कई राजनेताओं और हस्तियों ने शोक जताया. राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंजे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link