Sachin Pilot Hunger Strike Live: वसुंधरा सरकार में हुए भ्रष्टाचार के विरुद्ध सचिन पायलट का ‘अनशन’ शुरू

Sachin Pilot Hunger Strike Live: वसुंधरा सरकार में हुए भ्रष्टाचार के विरुद्ध सचिन पायलट का ‘अनशन’ शुरू

11:52 AM, 11-Apr-2023

ऐ वतन तेरे लिए….गीत के साथ मंच से शुरू हुआ पायलट का अनशन


धरना स्थल में एकजुट हुए कार्यकर्ता और समर्थक
– फोटो : Amar Ujala Digital

हम जिएंगे और मरेंगे ऐ वतन तेरे लिए…. गीत के साथ मंच पर पहुंचे सचिन पायलट ने अपना अनशन शुरू कर दिया। इस दौरान तमाम कार्यकर्ता उनके साथ मंच पर मौजूद हुए हैं। वहीं, पूरा पंडाल भीड़ से भरा हुआ है। पायलट के समर्थन में सभी लोग देश भक्ति गीतों पर झूमते नजर आ रहे हैं। 

11:46 AM, 11-Apr-2023


सचिन पायलट पुष्प अर्पित करते हुए
– फोटो : Amar Ujala Digital

मीडिया के सवाल पर कुछ नहीं बोले पायलट

सचिन पायलट ने ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि देने के बाद में शहीद स्मारक पर अपना अनशन शुरू कर दिया है। मीडिया ने सचिन पायलट से सवाल पूछने की काफी कोशिश की, लेकिन पायलट ने एक शब्द नहीं बोला। पायलट ने पूरी तरीके से मौन धारण कर लिया है। मीडिया के सवालों से बचते हुए वहां अनशन पर बैठ गए हैं।

11:11 AM, 11-Apr-2023

अनशन से पहले महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि

सचिन पायलट अनशन स्थल पर जाने से पहले महात्मा ज्योतिबा फुले स्मारक पर जाएंगे और पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद फिर अनशन स्थल शाहीद स्मारक पर पहुंचकर अनशन शुरू करेंगे।

10:26 AM, 11-Apr-2023

रंधावा की हिदायत पर प्रमोद कृष्ण ने दिया जवाब


प्रमोद कृष्ण का ट्वीट
– फोटो : social media

वसुंधरा राजे के खिलाफ अनशन पार्टी विरोधी कैसे हो गया। अडानी के खिलाफ जब पूरी पार्टी एकजुट होकर लड़ रही है तो वसुंधरा राजे के घोटाले के विरोध में होने वाला अनशन पार्टी विरोधी कैसे हो गया। आचार्य प्रमोद ने लिखा कि किसी भी पोस्टर या बैनर में पार्टी विरोधी कुछ भी नहीं लिखा गया है।

09:44 AM, 11-Apr-2023

Sachin Pilot Hunger Strike Live: वसुंधरा सरकार में हुए भ्रष्टाचार के विरुद्ध सचिन पायलट का ‘अनशन’ शुरू

रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी ही सरकार को घेरने वाले पूर्व उप मुख्यमंत्री और पूर्व PCC अध्यक्ष सचिन पायलट के एक दिवसीय अनशन की घोषणा से कांग्रेस में खलबली मची है। प्रदेश प्रभारी को खुलकर बोलना पड़ा की यह पार्टी विरोधी गतिविधि है।

पोस्टर में पार्टी विरोधी कुछ भी नहीं लिखा

इस सब के बीच जब पायलट पर कांग्रेस विरोधी होने के आरोप लगने शुरू हुए तो पायलट ने अपनी सफाई नहीं दी। इसके बाद 11 अप्रैल को धरना स्थल की तस्वीरें सामने आईं हैं। इनसे पायलट की तरफ से स्पष्ट करने का प्रयास किया गया कि अनशन वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार के विरोध में है। पायलट गुट ने कांग्रेस आलाकमान की नाराजगी और मामले की गंभीरता को समझते हुए अपनी सरकार के खिलाफ एक भी बात नहीं लिखी है। अनशन को पूरी तरह से वसुंधरा राजे पर केंद्रित किया गया है।

11 बजे से 5 बजे तक रहेगा मौन व्रत

सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बातचीत होने के संकेत हैं, जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। चूंकि अनशन वसुंधरा राजे के विरुद्ध है, इसलिए पायलट द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप को नकारने का प्रयास किया जा रहा है। पायलट आज 11 बजे से 5 बजे तक मौन व्रत रखने वाले हैं, इस दौरान वो कई जवाब देने से बच जाएंगे।

Source link