UP Nikay Chunav : मतदान के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, नामांकन का आखिरी दिन आज

UP Nikay Chunav : मतदान के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, नामांकन का आखिरी दिन आज

There will be leave on the day of voting in UP Nikay Chunav.

– फोटो : amar ujala

विस्तार

नगर निकाय चुनाव में मतदान के दिन सभी जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। जिस चरण में जहां जहां मतदान होगा, वहां-वहां उस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यह चुनाव दो चरणों में हो रहा है। पहले चरण में 37 जिलों में 4 मई तो तथा दूसरे चरण में 38 जिलों में 11 मई को मतदान होगा। 

प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है। कहा है कि मतदान के दिन संबंधित जिलों में जिलाधिकारी अवकाश घोषित करें।

ये भी पढ़ें – यूपी निकाय चुनाव: भाजपा ने दूसरे चरण के घोषित किए प्रत्याशी, मुस्लिम उम्मीदवारों को भी दिया टिकट

ये भी पढ़ें – सपा के लिए बड़ा झटका: शाहजहांपुर से पार्टी की मेयर प्रत्याशी भाजपा में हुईं शामिल

रविवार को भरे गए 7689 पर्चे

निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने का सोमवार को अंतिम दिन है। ऐसे में राजनीतिक दलों ने रविवार शाम तक रणनीति बनाते हुए टिकट जारी किए। दूसरे चरण का यह चुनाव 38 जिलों में हो रहा है। रविवार को प्रदेश भर में 7689 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

इनमें महापौर पद के 21, नगर निगम के पार्षद पद के लिए 937, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के 849 और सदस्य के 3210 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी तरह नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 306 तथा सदस्य के 2366 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 28 अप्रैल को चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। 11 मई को मतदान होगा। 

Source link