Weather Update: अगले 5 दिन में इतना बढ़ जाएगा तापमान, गर्मी से रहें सावधान; IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: अगले 5 दिन में इतना बढ़ जाएगा तापमान, गर्मी से रहें सावधान; IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast and IMD Alert for 10th April: मार्च महीने के आखिर में और अप्रैल महीने की शुरुआत में हुई बारिश के बाद तापमान (Temperature) में गिरावट आई थी, लेकिन अब तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगा है और देश में गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (Mausam Vibhag) ने गर्मी को लेकर अलर्ट (IMD Alert) जारी किया है और बताया है कि अगले 3 से 5 दिन में गर्मी मुसीबत (Weather Forecast) बढ़ाने वाली है. आईएमडी (IMD) ने बताया है कि आने वाले दिनों में कई राज्यों में तापमान में 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है.


लाइव टीवी

तापमान में बढ़ोतरी के बाद भी हीटवेव की संभावना नहीं

भारत मौसम विज्ञान विभाग (Mausam Vibhag) ने उत्तर भारत में तापमान में बढ़ोतरी को लेकर अलर्ट जारी किया है, हालांकि इसके साथ ही बताया है कि इस दौरान हीटवेव चलने की कोई संभावना नहीं है. इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में रविवार (9 अप्रैल) को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन का न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से चार डिग्री नीचे 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली में सोमवार को हल्के बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आसमान एकदम साफ रहेगा और मौसम (UP Weather) शुष्क रहेगा. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में अगरे 3-5 दिन में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

उत्तर भारत में बढ़ते तापमान के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और ओडिशा में तेज हवाएं चलेन की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है. इसके अलावा तमिलनाडु, तेलंगाना और पुडुचेरी में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link