Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: सोमवार के दिन इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, भोलेनाथ एकदम से पलट देंगे जिंदगी

Aaj Ka Rashifal 10 April 2023: सोमवार के दिन इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, भोलेनाथ एकदम से पलट देंगे जिंदगी

Aaj Ka Rashifal 10 april 2023- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 10 april 2023

Aaj Ka Rashifal 10 april 2023:   आज वैशाख कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्थी और सोमवार का दिन है। आज रात 8 बजकर 12 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 37 मिनट से दोपहर 1 बजकर 39 मिनट तक यायीजय योग रहेगा। आज दोपहर 1 बजकर 39 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद ज्येष्ठ नक्षत्र लग जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 10 अप्रैल का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आप जिस भी काम की शुरुआत करें उसमे माता-पिता की सलाह अवश्य ले लें।  धर्म-कर्म और अध्यात्म में आपका विश्वास बना रहेगा, इससे मन में शांति रहेगी तथा पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आज आपको बचना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज फालतू की चीजों को महत्त्व न देकर अपने करियर के प्रति ध्यान देने की जरूरत है। फैशन डिजायनर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों को आज कार्यस्थल पर बदलाव सम्बन्धी सूचना मिल सकती है। घर में आज सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर- 9

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है।  आपकी दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी मित्रों के साथ मनोरंजन में कुछ समय बीतेगा। आपके घर में डेकोरेशन सम्बन्धी कोई काम हो सकता है।  आपके बिजनेस के किसी नए काम से सम्बंधित फर्स्ट पेमेंट आ सकती है जिससे मन में ख़ुशी और उत्साह बना रहेगा।  किसी के मामले में आपको अपनी राय रखने से बचना चाहिए।  किसी अजनबी के साथ आपकी बहस हो सकती है इससे बचने के लिए आप किसी की बातों को अहमियत न दें। 

  • लकी रंग – ऑरेंज
  • लकी नंबर- 1

मिथुन राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। आपका पूरा दिन भाग-दौड़ में बीतेगा। कोई जरूरी काम बनते-बनते रुक सकता है।  कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि बड़ों की सलाह लेकर ही शुरुआत करें, इससे काम सही से पूरा होगा। कारोबार में पैसों का मामला कहीं उलझ सकता है। हर मामले पर आपको बारीकी से ध्यान देना होगा। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ्य रहेंगे। आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बनेंगे।  हर कोई आपके काम से प्रभावित होगा।  किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें। सीनियर्स आपके काम से खुश रहेंगे।  

  • लकी रंग – सिल्वर
  • लकी नंबर- 8

कर्क राशि

आज का दिन बेहतर रहने वाला है। बिजनेस में फायदेमंद एग्रीमेंट होने की संभावना है। नौकरी के क्षेत्र में आप जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है। कई दिनों से घर में चल रही समस्या आज सुलझ जाएगी। आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे। आप कोई पार्ट टाइम काम शुरू कर सकते हैं। धैर्य और संयम बनाकर रखें। बच्चों की पढ़ाई के लिए कोई अच्छा कॉलेज सर्च कर सकते हैं। आपको अपने किसी दोस्त का सहयोग भी मिल सकता है।  किसी पुराने रिश्ते से जुड़ाव महसूस होगा। 

  • लकी रंग – लाल
  • लकी नंबर- 7

सिंह राशि

आज का दिन बढ़िया रहने वाला है।  घर को व्यवस्थित रखने के लिए आपका सहयोग जरूरी होगा। बच्चों को पढ़ाई के प्रति मोटिवेट करेंगे।  आप पूरा दिन किसी बुक को पढ़ने में बिताएंगे, आपको नई बाते पता चलेगी।  ऑफिस में किसी काम को लेकर उलझन में रहेंगे लेकिन किसी सहयोगी का साथ मिलने से काम में आसानी होगी।  किसी काम की शुरुआत करने के आज का दिन आपके लिए बढ़िया है। कोर्ट-कचहरी के अंदर लंबे समय से चल रहे मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। 

  • लकी रंग – पीला
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज का दिन उमंग से भरा रहने वाला है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलने से मनोबल बढ़ेगा।  अपने वर्क प्रोसेस में चेंजेस करने के लिये सही समय है, कोई फैसला लेते समय अच्छे से विचार-विमर्श जरूर कर लें इससे आपके काम में आसानी होगी। परिवारजनों के बीच स्थित सामंजस्य रहेगा, घर का माहौल सुखद रहेगा। छोटी-छोटी बातों में भी आपको खुशी महसूस होगी।  

  • लकी रंग – काला
  • लकी नंबर- 5

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है।  परिवार और बिजनेस में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम रहेंगे।  आप कोई व्यक्तिगत निर्णय ले सकते हैं ऐसा करना आपके लिए बढ़िया हो सकता है, माता-पिता या मित्रों से सलाह भी ले सकते हैं।  लापरवाही और उदारता व्यापार के लिए नुकसानदायक भी हो सकती है।  आप कोई बड़ी डील या किसी से पार्टनरशिप करना चाह रहे हैं, तो सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। लवमेट्स आज अपने रिश्ते की बात घरवालों के साथ कर सकते हैं। 

  • लकी रंग – सफेद
  • लकी नंबर- 3

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहने वाला है। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने में आपको ख़ुशी मिलेगी। वर्षों की कठिन मेहनत का अच्छा फल आपको मिलेगा, आप काम करने की नई योजनाओं पर काम शुरू करेंगे।  दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी।  घर के बड़े-बुजुर्गों का स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा, आप शाम को साथ समय बिताएंगे। अगर आपको काफी दिनों से किसी बात को लेकर टेंशन है उसका आज सोल्युशन मिल जाएगा। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा दिलायेगी। 

  • लकी रंग – मैरून
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आपका कोई रुका काम पूरा हो जायेगा।  समाज में आपकी बातों की इम्पोर्टेंस बढ़ेगी किसी मसले में आपका प्रस्ताव निर्णायक साबित होगा।  स्टूडेंट्स का कॉन्फिडेंस बढ़ा रहेगा, किसी नए टॉपिक की शुरुआत होगी।  आपके घर में कोई मंगल कार्यक्रम हो सकता है, आपका दिन व्यस्तता और भाग-दौड़ में बीतेगा।  आपके प्रोजेक्ट से खुश होकर बॉस आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं। किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा।  

  • लकी रंग – ब्लू
  • लकी नंबर- 4

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। किसी प्रॉपर्टी सम्बन्धी कामों में निवेश करने के लिए अच्छा दिन है आपको लाभ मिलेगा। इस राशि की जो महिलाएं जॉब की शुरुआत करना चाहती हैं उनके लिए वर्क-फ्रॉम होम एक बेहतर विकल्प साबित होगा।  नौकरीपेशा लोगों की ऑफिसियल काम के लिए लम्बी यात्रा संभव है, यात्रा सुखदायी रहेगी। लवमेट्स अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए साथ में अच्छा समय बिताएंगे। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है, आप उसे बखूबी निभायेंगे।  

  • लकी रंग – ग्रे
  • लकी नंबर- 6

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है।  काम में आपका पूरा मन लगेगा, काम सही समय व आसानी से पूरा हो जायेगा। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी से काम लेना है।  अधिक व्यस्तता के कारण आप परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे फिर भी परिवार के लोगों का साथ बना रहेगा। इस राशि के जो स्टील का बिजनेस करते हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। कार्यक्षेत्र में धन संबधी मामलों में समझौता न करें न ही किसी पर भरोसा करें। आपका भय दूर होगा, आज शत्रु पक्ष आपसे दूरी बनाकर रहेगा।  

  • लकी रंग – पर्पल
  • लकी नंबर- 1

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आप माता-पिता के साथ कहीं जाने का प्लान बनायेंगे।  सरकारी मामलों में लापरवाही आपकी परेशानी का कारण बन सकती है अतः काम में सटीकता और ईमानदारी रखें।  दिन भर के बिज़ी शेड्यूल के बाद परिवारवालों के साथ समय बिताने से आपको रिलैक्स फील होगा।  घर में सुधार सम्बन्धी काम की योजना बन रही है तो वास्तु के अनुरूप कराने से पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। छात्रों का पढ़ाई में ध्यान लगा रहेगा, जल्द ही आपकी सफलता के अच्छे योग बन रहे हैं।  

  • लकी रंग – पीच
  • लकी नंबर- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण कब है? सूतक काल लगेगा या नहीं, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

 

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

More Rashifal News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link