Whatsapp पर कब ऑनलाइन आता है आपका दोस्त? मिलेगी पूरी खबर; आसान ट्रिक

Whatsapp पर कब ऑनलाइन आता है आपका दोस्त? मिलेगी पूरी खबर; आसान ट्रिक

ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स करते हैं और इसमें ढेरों फीचर्स दिए जाते हैं। हालांकि, मैसेंजर या दूसरी चैटिंग सेवाओं की तरह वॉट्सऐप में ऑनलाइन यूजर्स के नाम या प्रोफाइल पर ‘हरे रंग’ का इंडिकेटर नहीं दिखता। हालांकि, चैटिंग विंडो में नाम के नीचे ‘Online’ लिखा जरूर लिखा दिखता है, जिसे ऑफ किया जा सकता है।

वॉट्सऐप पर कोई यूजर कब ऑनलाइन आया या उसने कितनी देर चैटिंग ऐप इस्तेमाल की, इसका पता लगाने का कोई आसान तरीका नहीं है। हालांकि, एक खास ट्रिक के साथ ट्रैक किया जा सकता है कि कोई यूजर वॉट्सऐप पर कब ऑनलाइन आया और उसने कितना वक्त चैटिंग करते हुए बिताया। आप एक थर्ड-पार्टी ऐप की मदद से इसका पता लगा सकते हैं और ऐसा करना आसान है।

एक ही नंबर से दो जगह चलाएं Whatsapp, केवल इतना ही करना होगा

थर्ड-पार्टी ऐप की मदद से काम करेगी ट्रिक

आपका कोई दोस्त वॉट्सऐप पर कब ऑनलाइन आया या फिर उसने कितनी देर मेसेजिंग ऐप इंस्टॉल की, इसका पता लगाने के कई तरीके हैं लेकिन सबसे आसान तरीकों में थर्ड-पार्टी ऐप की मदद लेता है। आप एंड्रॉयड या iOS प्लेटफॉर्म दोनों पर WaStat ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉल करने होंगे। 

1. अपने डिवाइस में WaStat ऐप इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे ओपेन करना होगा।

2. ऐप डिवाइस की स्टोरेज से जुड़ी परमिशंस मांगेगी, जहां आपको ‘Allow’ या ‘Continue’ पर टैप कर देना है।

3. अगर आप नए यूजर हैं तो ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी दिखेगी, जहां आपको ‘Agree’ और ‘Accept’ पर टैप करना होगा। 

4. एक बार सेटअप फिनिश करने के बाद आपको ऐप का डैशबोर्ड दिखेगा और हरे रंग की खाली स्क्रीन दिखाई जाएगी। 

बिना नंबर सेव किए भेजना है Whatsapp मेसेज, यह है सबसे आसान तरीका

किसी एक नंबर को ट्रैक करने का विकल्प

WaStat ऐप की मदद से आप किसी एक नंबर को ट्रैक कर पाएंगे और कई नंबर्स को ट्रैक करने के लिए भुगतान करते हुए अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन लेना होगा। ऐप सेटअप करने के बाद आपको ये स्टेप्स फॉलो करने हैं। 

1. स्क्रीन पर दिखने वाली हरी स्क्रीन पर दाईं ओर सबसे ऊपर दिए गए आइकन पर टैप करते हुए आप वह कॉन्टैक्ट नंबर ऐड कर पाएंगे, जिसे ट्रैक करना चाहते हैं।

2. सामने आने वाली पॉप-अप विंडो में अपने दोस्त का नंबर और नाम लिखना होगा। 

3. इतना करने के बाद आपको होमपेज पर दोस्त का ‘Profile’ दिखने लगेगा।

4. ऐप की मदद से दोस्त के वॉट्सऐप पर ऑनलाइन आते ही आपको पता चल जाएगा। साथ ही आप प्रोफाइल पर टैप करने के बाद एक क्लॉक देख पाएंगे, जिसपर बताया जाएगा कि दोस्त दिन के किस वक्त और कितनी देर के लिए ऑनलाइन रहा।

ध्यान रहे, ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन केवल एक दिन के लिए मिलता है और इससे ज्यादा किसी यूजर को मॉनीटर करने के लिए आपको भुगतान करते हुए ऐप का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। ऐसा करने के बाद आप एक से ज्यादा नंबर भी ट्रैक कर पाएंगे और पता कर सकेंगे कि कौन-कौन सा दोस्त कब ऑनलाइन आता है। WaStat के अलावा अन्य कई Spy Apps हैं, जो इस तरह का फीचर देती हैं लेकिन सभी के लिए भुगतान करना होता है।

Source link