Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

Zee News: Latest News, Live Breaking News, Today News, India Political News Updates

Bhupesh Baghel Video: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सोटा (Sota) खाते हुए दिख रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल के सोटा खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral) रहा है. वायरल वीडियो में एक शख्स मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोटा मारते हुए दिख रहा है. सीएम भूपेश बघेल को एक के बाद एक लगातार 5 सोटे मारे जाते हैं, लेकिन वो इस दौरान शांत रहते हैं और सोटे खाते रहते हैं. आइए जानते हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सोटे क्यों मारे गए?

शख्स ने सीएम बघेल के हाथ पर मारा सोटा

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपना दायां हाथ आगे करके खड़े हुए हैं और उनके पास खड़ा एक अन्य व्यक्ति उनको सोटे मार रहा है. पास खड़ा शख्स सीएम भूपेश बघेल को 5 सोटे मारता है. इस दौरान उनके आसपास कई लोग खड़े होते हैं और शख्स को सोटे मारने से कोई नहीं रोकता है.

सोटा खाने के पीछे वजह

जान लीजिए कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज (मंगलवार को) गौरी-गौरा पूजा में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. वहां उन्होंने गौरी-गौरा पूजा (Gauri-Gaura Puja) की एक रस्म को निभाया. इसी वजह से उन्होंने खुद को सोटे से हाथ पर मरवाया.

यूजर्स ने दिए ऐसे-ऐसे रिएक्शन

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस वायरल वीडियो पर यूजर्स ने अलग-अलग तरह के रिएक्शन दिए हैं. कोई परंपरा निभाने के लिए उनकी तारीफ कर रहा है तो कोई उनको अंधविश्वास के चक्कर में नहीं पड़ने के लिए कह रहा है. एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगता है कि त्योहार में स्वेच्छा से दर्द का सामना करना काफी अच्छा है. इससे सुख मिलता है.

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि इसमें कोई शक नहीं कि सभी को धार्मिक आस्था का सम्मान करना चाहिए, लेकिन राज्य का मुख्यमंत्री होने के नाते इस तरह के रिवाजों को सार्वजनिक मंच पर प्रोत्साहित नहीं किया जा सकता.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link