दिव्यांग स्कूल के 2 छात्रों की फूड पॉइजनिंग से मौत: नासिक के सरकारी आश्रम में खिचड़ी खाने से बिगड़ी तबीयत, 6 अस्पताल में

दिव्यांग स्कूल के 2 छात्रों की फूड पॉइजनिंग से मौत: नासिक के सरकारी आश्रम में खिचड़ी खाने से बिगड़ी तबीयत, 6 अस्पताल में

  • Hindi News
  • National
  • Maharashtra Residential School For Specially Abled Children Die Due To Suspected Food Poisoning

नासिक4 घंटे पहले

नासिक में बुधवार को फूड पॉइजनिंग से दो दिव्यांग बच्चों की मौत हो गई। मामला इगतपुरी शहर में स्थित मतिमंद गवर्नमेंट रेसिडेंशियल स्कूल का है। 6 अन्य स्टूडेंट्स भी खाना खाने के बाद से बीमार हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है। दोनों का इलाज नासिक के जिला अस्पताल में चल रहा है।

वहीं 4 स्टूडेंट्स इगतपुरी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकारियों ने बताया कि स्टूडेंटस को दी गई खिचड़ी के नमूने लिए गए हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पूरा मामला समझिए…
नासिक के SP ने बताया कि इस स्कूल में मंगलवार की रात खिचड़ी खाने के बाद 8 स्टूडेंट्स अचानक उल्टियां करने लगे। इसके बाद इन्हें इगतपुरी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई। दो की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें नासिक जिला अस्पताल रेफर किया गया है। इस स्कूल में 120 स्टूडेंट्स रहते हैं।

ड्यूटी से गायब थे मेडिकल ऑफिसर
घटना के बाद जब स्टूडेंट्स को अस्पताल लाया गया, तब यहां के मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रदीप इंगोले और डॉ. स्वरूपा देवरे ड्यूटी से गायब थें। इस पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताई। इगतपुरी ग्रामीण अस्पताल के डॉ. एम बी देशमुख ने इन बच्चों का इलाज किया।

मृतकों में एक 11 साल का
जिन दो की मौत हुई है, उनमें ठाणे के भिवंडी के रहने वाले हर्षल भोइर और मोहम्मद शेख (11) शामिल हैं। इनके अलावा नीलेश बुवा (17) और देवेंद्र कुरुंगे (15) का नासिक जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

Source link