मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद एक और विधायक ने BJP से दिया इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए मुश्किल घड़ी आ गई है. राज्य सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब पार्टी के विधायक बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रजापति भी सपा का दामन थाम सकते हैं. 

कई और नेता छोड़ सकते हैं BJP

सपा में शामिल होने पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया था कि अभी तो शुरुआत है, आगे और भी मंत्री-विधायक बीजेपी छोड़ने वाले हैं. इस कड़ी में ये नया इस्तीफा हो चुका है. आगे कितने और विधायक बीजेपी का साथ छोड़ेंगे, इसका जवाब भी जल्द मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें: स्‍वामी प्रसाद मौर्या का योगी कैबिनेट से इस्‍तीफा, 2 और मंत्री SP में हो सकते हैं शामिल

मौर्य के साथ सपा में हुए शामिल

यूपी विधान सभा चुनाव से ठीक पहले सपा में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी को किसान और पिछड़ा विरोधी पार्टी बताया है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी के 2 और मंत्री सपा में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले शाहजहांपुर के तिलहर से विधायक रोशल लाल ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. विधायक रोशन लाल ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जहां जाएंगे वहीं मैं भी जाऊंगा.

बता दें कि मौर्य ने 2017 के विधान सभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. अब 2022 के विधान सभा चुनाव से पहले वह बीजेपी को छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गए हैं. मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं लोक सभा सीट से बीजेपी सांसद हैं. 

LIVE TV

Source link