Selfie की दीवानगी बनी मौत की वजह, केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के पंखे से कटा अधिकारी का सिर

Selfie की दीवानगी बनी मौत की वजह, केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के पंखे से कटा अधिकारी का सिर

Helicopter Accident: उत्तराखंड के केदारनाथ से एक दुखद घटना सामने आई है. खबर है कि केदारनाथ में रविवार के दिन हेलीकॉप्टर के पंखे की चपेट में आने से एक सरकारी अधिकारी की मौत हो गई. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक ने इस दुखद हादसे की जानकारी दी है. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक के अनुसार हादसा दोपहर के समय केदारनाथ में जीएमवीएन हेलीपैड (GMVN Helipad) पर हुआ. इस दौरान सरकारी अधिकारी अमित सैनी हेलीकॉप्टर में बैठने की तैयारी कर रहे थे. हेलीकॉप्टर में बैठते हुए अमित सैनी टेल रोटर की चपेट में आ गए. पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हादसे में सैनी की गर्दन में गंभीर चोटें आईं, जिससे उनकी मृत्यु हो गई.


लाइव टीवी

इस पद पर थे तैनात

हादसे की चपेट में आए 35 साल के अमित सैनी राज्य सरकार के उड्डयन विभाग से संबंधित एजेंसी उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (Uttarakhand Civil Aviation Development Authority) में वित्त नियंत्रक (Finance Controller) के पद पर कार्यरत थे और और केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) शुरू होने से पहले हेलीकॉप्टर सेवाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंची टीम हिस्सा भी थे. रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि अपराह्न सवा दो बजे के आस-पास यह हादसा क्रिस्टल एविएशन के हेलीकॉप्टर से हुआ जिसमें अमित सैनी की मौत हो गई.

निरीक्षण करके वापस लौट रही थी टीम

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार मुताबिक जब यह हादसा हुआ तब टीम केदारनाथ में निरीक्षण करने के बाद वापस लौटने वाली थी. केदारनाथ के कपाट 25 अप्रैल को खुलने हैं. केदारनाथ में हिमपात और रुक-रुककर बारिश हो रही है जिसके बीच अधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में लगे हैं. आपको बता दें कि चारधाम यात्रा की शुरूआत 22 अप्रैल से हो चुकी है.

(इनपुट: एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link