Sidhu Moosewala Death Irony: इस अमेरिकन रैपर का भी हुआ था मूसेवाला जैसा अंत… मौत से जुड़े कई संयोग

Sidhu Moosewala Death Irony: इस अमेरिकन रैपर का भी हुआ था मूसेवाला जैसा अंत… मौत से जुड़े कई संयोग

मानसा के गांव जवाहरके में रविवार को ताबड़तोड़ फायरिंग में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई थी। मूसेवाला की हत्या तब हुई जब वे अपनी थार गाड़ी से जा रहे थे। कार मूसेवाला खुद ड्राइव कर रहे थे। उन पर इतनी गोलियां बरसाई गईं कि वे सीट से हिल भी नहीं पाए। अब उनकी मौत से जुड़े कई संयोग भी सामने आ रहे हैं। इसे मूसेवाला का दुर्भाग्य कहें या नियति, जिस कलाकार को देख उन्होंने गायकी में आने का फैसला किया, उसका अंत भी बेहद दर्दनाक था। 

सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में भोला सिंह व चरन कौर के घर हुआ। महज 29 साल की उम्र में आते-आते सिद्धू मूसेवाला अमेरिकी रैपर टुपैक शकुर के गाने सुनने लगे और उसी का स्टाइल कॉपी करने लगे। पड़ाव दर पड़ाव अपनी गायकी से वे युवाओं के दिलों की धड़कन बन गए थे। अपनी गायकी के दम पर सिद्धू मूसेवाला ने अपने गांव का नाम दुनियाभर में चमका दिया था।  

 

टुपैक शकुर दुनिया के बेस्ट रैपर माने जाते थे। महज 25 साल की उम्र में उन्होंने वह सफलता पाई जो कई गायकों का सपना होती है। दिसंबर 1996 में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जब टुपैक की हत्या हुई वे अपनी गाड़ी ड्राइव कर रहे थे। मूसेवाला भी जब मारा गया तो गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर बैठा था। मूसेवाला का गीत ‘द लास्ट राइड’ अमेरिकी रैपर टुपैक शकूर को श्रद्धांजलि माना जाता था।  

 

मूसेवाला की मौत से कई संयोग जुड़ रहे हैं। उनकी हत्या के बाद उनका एक गीत 295 काफी ट्रेंड में आ गया है। मूसेवाला को 29-5 को गोली मारी गई। 

 

सिद्धू मूसेवाला ने वाजिर रैपर के साथ मिलकर 15 मई को लास्ट राइड नाम से गीत रिलीज किया था जिसके बोल थे ओह चौबर दे चेहरे उत्ते नूर दसदां नी, एहदा उठेगा जवानी विच जनाजा मिठ्ठिये…। शायद उन्हें पता नहीं था कि यह उनकी जिंदगी का आखिरी गीत है और इसी गीत के बोल सच होने वाले हैं। महज, दो सप्ताह बाद ही सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। 

 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है। लॉरेंस बिश्नोई कुख्यात बदमाश है। इस समय वह तिहाड़ जेल में है। उसने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि ‘राम राम भाई सबको…आज जो सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हुआ है, उसकी जिम्मेदारी मैं और मेरा भाई गोल्डी बरार लेता है। आज लोग हमें जो भी कहें लेकिन इसने हमारे भाई विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में मदद की थी। आज हमने अपने भाई का बदला ले लिया है। 

Source link