SRH vs KKR: कोलकाता नौ रन से जीता; सनराइजर्स को मिली छठी हार, अंतिम 30 गेंद में जीत के लिए नहीं बना पाए 38 रन

SRH vs KKR: कोलकाता नौ रन से जीता; सनराइजर्स को मिली छठी हार, अंतिम 30 गेंद में जीत के लिए नहीं बना पाए 38 रन

सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम ओवर में नौ रन की जरूरत थी। गेंद मैन ऑफ द मैच वरुण चक्रवर्ती के हाथ में थी और सामने अब्दुल समद थे। यहां वरुण ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें मिस्ट्री स्पिनर क्यों कहा जाता है। उन्होंने तीसरी गेंद पर न सिर्फ समद (21) को आउट किया बल्कि ओवर में सिर्फ तीन रन देकर कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई।



कप्तान नीतीश राणा (42) और रिंकू सिंह (46) के बीच चौथे विकेट के लिए निभाई गई 40 गेंद में 61 रन की साझेदारी की बदौलत कोलकाता ने नौ विकेट पर 171 रन बनाए। एक समय हैदराबाद को 30 गेंद में 38 रन चाहिए थे, लेकिन सनराइजर्स आठ विकेट पर 166 रन ही बना पाए। कोलकाता की यह चौथी जीत रही।


सनराइजर्स का शीर्ष क्रम ढहा

172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मयंक अग्रवाल ने 11 गेंद में 18 रन बनाकर हैदराबाद को तेज शुरुआत दी, लेकिन तीसरे ही ओवर में वह हर्षित राणा का शिकार बन गए। अभिषेक शर्मा (9) भी जल्द आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी ने छठे ओवर में रसेल पर दो चौके और छक्का लगाया, लेकिन इसी ओवर में वह नौ गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए। अगले ओवर में हैरी ब्रूक (0) के आउट होने पर हैदराबाद का स्कोर चार विकेट पर 54 रन हो गया।


मार्करम और क्लासेन ने की 70 रन की साझेदारी

चार विकेट गिरने के बाद एडेन मार्करम और क्लासेन ने पारी को संभाला। दोनों ने 47 गेंद में 70 रन की साझेदारी की। क्लासेन मुखर होकर खेल रहे थे। उन्होंने 20 गेंद में 36 रन एक चौके और तीन छक्कों की मदद से बनाए। उन्होंने शार्दुल ठाकुर ने आउट किया।


मार्करम के अजीबो-गरीब स्ट्रोक से पल्टी बाजी

अंतिम 5 ओवर में हैदराबाद को 38 रन चाहिए थे। कप्तान मार्करम क्रीज पर थे और अब्दुल समद उनका साथ दे रहे थे। लग रहा था दोनों आसानी से टीम को जीत की ओर ले जाएंगे, लेकिन यहां मार्करम वैभव अरोड़ा की गेंद पर अजीबो-गरीब स्ट्रोक लगाकर लॉंग ऑफ पर कैच हो गए। उन्होंने 40 गेंद में 41 रन बनाए। उनके आउट होने पर हैदराबाद को 19 गेंद में 27 रन बनाने थे।


Source link