Telangana: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की गिरफ्तारी पर सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने DGP से की बात

Telangana: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की गिरफ्तारी पर सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने DGP से की बात

Telangana: BJP workers protest outside Bommala Ramaram police station, Union minister spoke to DGP

भाजपा कार्यकर्ता पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करते
– फोटो : एएनआई

विस्तार

 

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद मामला गर्माता जा रहा है। जहां पुलिस उन्हें दूसरे थाने में भेजने का काम कर रही है। वहीं भाजपा के नेता व समर्थक उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। 

नड्डा और रेड्डी ने पूछा हिरासत की वजह

जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के हैदराबाद प्रमुख रामचंदर राव से बात की और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख बंदी की गिरफ्तारी के बारे में पूछा। वहीं बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने भी तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार से इस विषय पर बात की है। बता दें, तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय को यदाद्री भुवनगिरी जिले के बोम्मला रामाराम पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया है। पुलिस उन्हें दूसरे स्थान पर स्थानांतरित कर रही है। 

बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर 

बुधवार सुबह उच्च न्यायालय की वकील और भाजपा प्रवक्ता रचना रेड्डी ने बताया कि भाजपा राज्य महासचिव बंगारू श्रुति ने राज्य भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय की हिरासत को लेकर उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण (हैबियस कॉपर्स) याचिका दायर की है। वहीं उनके समर्थक लगातार पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मंगलवार को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है, तेलंगाना के करीमनगर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया है। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने नलगोंडा जिले के बोम्मला रामाराम पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को उनके आवास से हिरासत में लेने पर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हुई है। भाजपा के प्रदेश महासचिव प्रमेंद्र रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोदी के कार्यक्रम में बाधा डालने के लिए पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में भाजपा राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले प्रदेश अध्यक्ष को लिया हिरासत में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ अप्रैल को तेलंगाना के दौरे पर जाने वाले हैं। उससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने उनके आवास करीमनगर से हिरासत में लिया। उन्हें हिरासत में लेते ही मौके पर तनाव की स्थिति बन गई। मौके पर जुटी उनके समर्थकों की भीड़ ने पुलिस वैन को घेर लिया और पुलिस को रोकने की कोशिश की। हालांकि, विरोध के बाद भी पुलिस बंदी संजय को वैन में बैठाकर ले गई। बंदी संजय को नालगौंडा जिले के बोम्मला रामाराम पुलिस स्टेशन ले जाया गया। 

 

 

 


<!–

–>

Source link